Gas Cylinder: पेटीएम अपने यूजर्स के लिए एक शानदार ऑफर ले कर आया है। - topnewson.com
Connect with us

Business

Gas Cylinder: पेटीएम अपने यूजर्स के लिए एक शानदार ऑफर ले कर आया है।

Published

on

Gas Cylinder: Paytm अपने यूजर्स के लिए एक शानदार ऑफर ले कर आया है। Paytm के जरिये Gas Cylinder की पहली बुकिंग करने वाले कस्टमर को 700 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है। यूजर्स Paytm की इस स्कीम को लेकर काफी उत्साहित हैं

700 रुपये तक का कैशबैक यानी कि एक सिलेंडर(Cylinder) भराने के दाम के बराबर ही है। लखनऊ में गैस सिलेंडर की कीमत 732 रुपये प्रति 14.2 किलो है वही वाराणसी में इसकी कीमत 754.50 रुपये है।

offer के अनुसार एलपीजी गैस Cylinderकी बुकिंग कर फ्री में इसे यूजर्स खरीद सकते हैं। आप आगर इस ऑफर का इस्तेमाल करते हैं तो आसानी से एक सिलेंडर की कीमत का पैसा आप बचा सकते हैं। आपको बता दें, यह ऑफर केवल 31 जनवरी तक ही है।

इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको बस फर्स्टएलपीजी प्रोमो कोड लगाने की जरूरत है। आपके कोड डालते ही गैस सिलेंडर और कैशबैक की सुविधा आराम से मिल जायेगी। वहीं, बिना कोड के आप इसका फायदा नहीं उठा सकते।

आपको बता दें, ऑफर ये तभी काम करेगा जब आपकी बुकिंग अमाउंट 500 या उससे अधिक होगी। सबसे खास बात ये कि आप ऑफर का फायदा वहीं लोग उठा सकते हैं जो पहली बार गैस सिलेंडर की बुकिंग करा रहे हों।Gas Cylinder Scheme, Gas Cylinder paytm offer

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

RBI कर रहा है India में Digital Currancy लाने की तैयारी

Published

on

By

RBI देश में अपनी Digital Currancy लाने पर विचार कर रहा है। RBI ने कहा कि भुगतान उद्योग के तेजी से बदलते परिदृश्य, निजी डिजिटल टोकन के आगमन और कागज के नोटों या सिक्कों के प्रबंधन से जुड़े बढ़े हुए खर्चों के मद्देनजर, दुनिया भर के कई केंद्रीय बैंक Digital Currancy लाने पर विचार कर रहे हैं। RBI ने केंद्रीय बैंक की Digital Currancy की संभावनाओं का अध्ययन करने और उनके लिए दिशानिर्देश तय करने के लिए एक अंतर-विभागीय समिति का गठन किया है।

उन्होंने कहा कि Bitcoin जैसी Digital Currancy की रीढ़ ब्लॉकचेन या वितरित लेजर तकनीक है। वृहद आर्थिक के लिए उनका बहुत महत्व है और हमें इसे अपनाने की आवश्यकता है। हम यह भी मानते हैं कि अर्थव्यवस्था के लाभ के लिए इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

बड़ी खुशखबरी सरकार घटाएगी Excise Duty, करने जारी है Petrol-Diesel के भाव कम

CBDC एक कानूनी मुद्रा है और डिजिटल बैंक में Digital Currancy की देनदारी है जो संप्रभु मुद्रा के रूप में उपलब्ध है। यह बैंक की बैलेंस शीट में दर्ज है। यह मुद्रा का एक इलेक्ट्रॉनिक रूप है जिसे RBI द्वारा जारी नकदी में परिवर्तित या परिवर्तित किया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक, अगर Digital Currancy चलन में आती है, तो पैसे के लेनदेन और लेनदेन के तरीकों को बदला जा सकता है। इससे काले धन पर अंकुश लगेगा। समिति का कहना है कि Digital Currancy से मौद्रिक नीति का पालन करना आसान हो जाएगा। इसमें डिजिटल लेजर तकनीक (डीएलटी) का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। डीएलटी के साथ विदेशों में लेनदेन का पता लगाना आसान होगा। 

Continue Reading

Business

बड़ी खुशखबरी सरकार घटाएगी Excise Duty, करने जारी है Petrol-Diesel के भाव कम

Published

on

By

Petrol-Diesel Rate Update : पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Rate) की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। मोदी सरकार भी जनता के इस दर्द को समझ रही है। बताया गया है कि मोदी सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर Excise Duty घटाने पर विचार कर रही है।

सरकार Excise Duty कम करेगी

पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान पर हैं। दिल्ली में पेट्रोल 85 रुपये और डीजल 75 रुपये से अधिक हो गया है। मुंबई में स्थिति बदतर है जहां पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है और डीजल भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। इस बीच, मोदी सरकार उत्पाद शुल्क को कम करने के बारे में सोच रही है। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने पहले ही इसकी सिफारिश की है। माना जा रहा है कि जल्द ही Excise Duty में कटौती की घोषणा की जा सकती है।

 

कच्चा तेल आसमान पर है

कोरोना युग में, ब्रेंट क्रूड की कीमत पिछले साल 19 डॉलर प्रति बैरल थी। इसका मुख्य कारण दुनिया के कई देशों में तालाबंदी और आंदोलन प्रतिबंध था। एक साल के बाद कच्चे तेल की कीमत लगभग दोगुनी हो गई है। 22 जनवरी, 2021 को ब्रांड क्रूड की कीमत 55.37 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई, जिसकी वजह से पेट्रोल डीजल लगातार महंगा होता जा रहा है। सबसे महंगे कच्चे तेल की बात करें तो अक्टूबर 2018 में कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई, जो कि सबसे अधिक थी।

 

जानिए सरकार कितना शुल्क लेती है उत्पाद शुल्क(Excise Duty)

पिछले साल मार्च में सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर Excise Duty बढ़ाया। मार्च 2020 से पहले, एक लीटर पेट्रोल पर 19.98 रुपये का Excise Duty लगाया जाता था, जिस पर सरकार ने कीमत में 13 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की थी। अभी एक लीटर पेट्रोल पर कुल 32.98 पैसे वसूले जाते हैं, जबकि डीजल 31.83 रुपये प्रति लीटर है। मार्च 2020 से पहले डीजल पर 15.83 रुपये प्रति लीटर Excise Duty लगता था। एक अनुमान के मुताबिक, पेट्रोल डीजल की कीमत 1 रुपये बढ़ाकर सरकार 14 हजार 500 करोड़ रुपये कमाती है।

Continue Reading

Trending